Saturday, April 13, 2024
उत्तराखंडहरिद्वार

ईमानदारी का दूसरा नाम क्षेत्राधिकारी लक्सर विवेक कुमार

-आकांक्षा थापा

लक्सर पुलिस के हाथों फिर एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है, जिसमे उन्होंने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया, साथ ही दो अपराधियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। दरअसल, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देशन तथा क्षेत्राधिकारी लक्सर विवेक कुमार के पर्यवेक्षण में अपराधों की रोकथाम के लिए कोतवाली लक्सर पुलिस की टीम का गठन किया।

लक्सर पुलिस टीम को चैकिंग के दौरान इस नकली नोट के कारोबार की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही, पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों अपराधियों यानि शोयेब और अफजाल को रँगे-हाथों अपनी गिरफ्त में ले लिया। वहीँ पुलिस तलाशी में इन दोनों अभियुक्तों से 200 रुपये के 100 से ज़्यादा नोट बरामद हुये। पुलिस द्वारा किये गए पूछताछ में दोनों अपराधियों ने बताया की बेरोज़गारी के कारण उन्होंने नकली नोट छाप कर चलाने का प्लान बनाया था। लोगो को रूपए दोगुना करके देने की स्कीम से ये उन्हें अपने जाल में फसाते थे, फिर उन्हें आधे असली नोट के बदलें दुगने नकली नोट देते थे.. साथ ही उन्होंने बताया की वे 100 रुपये और 200 रुपये के नकली नोट इसलिये छापते थे क्यूंकि ये नोट बाजार मे आसानी से चल जाते है, जबकि बड़े नोट लोग चैक कर लेते है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार गिरफ़्तार इन दोनों अपराधियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

बता दें की क्षेत्राधिकारी लक्सर विवेक कुमार द्वारा लक्सर में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए निरंतर कार्यवाई की जाती है। इससे पहले भी उन्होने अवैध शराब कारोबारियों को जड़ से खत्म करने के लिए सजकता से कार्यवाही की थी जिसमे भारी मात्रा में अवैध शराब की भट्टी , शराब को बनाने के सामान सहित करीब 4000 लीटर लहन को नष्ट किया गया था…उनके कुशल नेतृत्व में गठित टीम लगातार अवैध शराब के ठिकानों पर निशाना साध रही है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *