Sunday, July 14, 2024
उत्तराखंडमनोरंजन

फिल्म निर्देशक तिग्मांशु धूलिया को जन्मदिन पर याद आये स्वर्गीय अभिनेता इरफ़ान खान 

उत्तराखंड के पहाड़ों से निकल कर मायानगरी मुम्बई  में अपनी प्रतिभा से एक से बढ़कर एक नायब फिल्में देने वाले पहाड़ी बेटे तिग्मांशु धुलिया आज 53 साल के हो गए। गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘हासिल’ जैसी बेहतरीन फिल्में बना चुके तिग्मांशु धूलिया अक्सर पहाड़ों में अपने पारिवारिक मित्र और बेहतरीन अभिनेता स्वर्गीय इरफ़ान खान के साथ बिताया करते थे। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि इस साल जन्मदिन पर अपने करीबी दोस्त इरफान खान को वो बेहद याद कर रहे हैं। तिग्मांशु धुलिया उत्तराखंड में छुट्टियां बिताना पसंद करते हैं और अक्सर मुम्बइया दोस्तों को बुलाकर परिवार के साथ आउटिंग किया करते हैं।  

अपने अनुभव साझा करते हुए तिग्मांशु बताते हैं की 2016 में उन्होंने एक फिल्म बनाई थी ‘यारा …. ख़ास बात ये है कि इस फिल्म को बनाने के पीछे उनका वो गुस्सा था जो फिल्म ‘बुलेट राजा’ के फ्लॉप होने से उनके मन में भरा था …. लेकिन 4 साल से यह फिल्म रिलीज नहीं हो रही थी लेकिन अब फिल्म का टीजर रिलीज किया गया है और फिल्म इस महीने के अंत तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो जाएगी। आज अपने जन्मदिन पर फिल्म निर्देशक  तिग्मांशु इस खुशखबरी को साझा करते हुए बेहद खुश नज़र आये और बताया कि आज उनके लिए यह बहुत स्पेशल फीलिंग है और क्योंकि बर्थडे के पहले उनकी रुकी फिल्म का टीज़र लांच हो ही गया है। 

इरफ़ान खान पर अपनी भावना साझा करते हुए तिग्मांशु कई बार भावुक हो गए और बताया कि अक्सर इरफ़ान खान उनका जन्मदिन भूल जाया करते थे लेकिन याद आने पर बेहतरीन किताबें तोहफे में देते थे।  

आज जब बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार इरफ़ान खान हमारे बीच नहीं है तो तिग्मांशु धुलिया अपने जन्मदिन पर बार बार उन्ही को याद करते रहे थोड़ा सहज हुए तो मुस्कुराते हुए तिग्मांशु बोले  हम पुरुषों को डेट्स वगैरह ज्यादा याद नहीं रहती। जैसे मुझे इरफान खान के बर्थ डेट याद नहीं है, जनवरी में कहीं आता है, वैसे ही इरफान को भी मेरी बर्थ डेट याद नहीं था। इरफान से मेरा रिश्ता अनूठा ही था, एक दूसरे के लिए कभी शायद बर्थडे पर केक वगैरह नहीं लिया लेकिन हां एक दूसरे को तोहफे में किताबें दी थीं। हमारा तीन- चार साथियों का ग्रुप हुआ करता था जहां हम सब अपनी फैमिली को लेकर आते थे और साथ में  खाना बनाते थे। मुझे हमेशा पता होता है कि मेरे दोस्त जन्मदिन पर मेरे घर आ जाएंगे इसीलिए मैं हमेशा खाना रेडी रखता था…..  संवेदनशील विषयों पर फील बनाने वाले तिग्मांशु धुलिया एक शानदार निर्देशक तो हैं ही एक संजीदा उत्तराखंडी भी हैं जो आज भी अपने पहाड़ी संस्कृति और परम्पराओं से जुड़े हुए हैं। जय भीम टीवी की तरफ से तिग्मांशु धूलिया को जन्मदिन की शुभकामनाएं  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *