Saturday, May 18, 2024
उत्तराखंडबागेश्वर

बागेश्वर पहुंचे मदन कौशिक, गार्ड ऑफ़ ऑनर से हुआ स्वागत

-आकांक्षा थापा

उत्तराखंड बीजेपी के नए नवेले  प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के सामने सरकार नतमस्तक दिख रही है….मदन कौशिक न केवल धड़ल्ले से सरकारी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं, बल्कि पुलिस भी उनके सामने अपने प्रोटोकॉल को ताक पर रख रही है। दरअसल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बागेश्वर दौरे पर पहुंचे मदन कौशिक का पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्वागत किया। प्रोटोकॉल के अनुसार, प्रदेश अध्यक्ष या मंत्रियों को गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिया जाता है। इसके अलावा मदन कौशिक सरकारी हेलीकॉप्टर से ही बागेश्वर पहुंचे।

वहीं, मदन कौशिक भी बड़े गर्व से इन फोटोस को सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं और खुद के जबरदस्त स्वागत की तस्वीरें दुनिया को दिखा रहे हैं। उधर, भाजपा इस मामले से बचाव की मुद्रा में आ गई है । और सारा ठीकरा पुलिस प्रशासन पर फोड़ रही है..

वहीं इस मामले को लेकर विपक्ष ने निशाना साधते हुए कहा कि मदन कौशिक संसदीय कार्य मंत्री रह चुके हैं और ऐसे में उनके द्वारा ऐसा किया जाना निंदनीय तो है ही बल्कि वह जनता के पेंसो और  सरकारी मशीनरी का भी दुरुपयोग कर रहे है लिहाजा उनके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। जबकि डीआईजी लॉ ऑफ ऑडर नीलेश आनन्द भरणे का पूरे मामले पर कहना है कि  इस सम्बन्ध में अधिकारियीं से जानकारी लेंगे और मामले की जांच करवाएंगे ताकि यह स्प्ष्ट हो सके कि पुलिस से आखिर गलती कहाँ हुई है।

ऐसे में देखने वाली बात ये है कि अध्यक्ष मदन कौशिक जो संवैधानिक पदों पर रह चुके हैं और एक लम्बे राजनीतिक अनुभव के बाद भी प्रोटोकॉल का उलंघन कर रहे है ..वहीँ इस तरह से प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर अपना कौतूहल बनाना तो है ही बल्कि विपक्ष के लिए भी संजीवनी देने जैसा है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *