Wednesday, February 28, 2024
क्राइमराज्यराष्ट्रीय

आज फिर हुआ आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट, आफताब को लेकर FSL गयी दिल्ली पुलिस

Shraddha Murder Case : दिल्ली के रोहिणी स्थित एफएसएल में आज फिर से श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ। सबसे पहला टेस्ट 22 नवंबर को हुआ था। इसके बाद 24 और 25 नवंबर को हुआ था। आफताब पूनावाला के आखिरी टेस्ट में बुखार की वजह से टेस्ट प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी। ऐसे में दिल्ली पुलिस उसको लेकर रोहिणी में फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी गयी । इसके साथ ही सोमवार को उसका बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट भी हो सकता है।

बताया जा रहा है कि अब तक हुए पॉलीग्राफ टेस्ट के निष्कर्षों के आधार पर करीब 75 प्रश्न तैयार किए गये हैं। पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद बचे समय में उसका नार्को टेस्ट प्रारंभ हो जाएगा । शनिवार को इसका पूर्वाभ्यास भी किया गया था। वहीं सोमवार को नार्को का पहला चरण पूरा हो सकता है और बाकी मंगलवार को भी इसे पूरा किया जा सकता है। अब तक के पॉलीग्राफ टेस्ट में उसने फ्लैट में बिस्तर पर ही श्रद्धा की हत्या की बात कबूली है। उसने शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखने की बात भी कही है। उसने कमरे में रक्त के निशान को मिटाने के लिए इंटरनेट से केमिकल के बारे में जानकारी हासिल करने की बात भी बताई है।

बता दें कि श्रद्धा और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप ‘बंबल’ के जरिए मिले थे। वह इस साल 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे। आफताब ने श्रद्धा की हत्या की और उसके 35 टुकड़े किए और 18 दिनों तक उसके शरीर के अंगों को विभिन्न स्थानों पर फेंकता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *