Monday, April 29, 2024
उत्तराखंडकोविड 19

उत्तराखण्ड में 1 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू , बाजार खुलने के समय में हुआ बदलाव

देहरादूनः सरकार ने राज्य में लागू कोरोना कर्फ्यू 1 जून तक और बढ़ा दिया है। इसके साथ ही सरकार ने बाजार खुलने के समय में भी बदलाव कर दिया है। अब बाजार खुलने का समय सुबह 8 से 11 कर दिया गया है।

उत्तराखण्ड में कोरोना के मामले भले ही कम होते दिख रहे हैं लेकिन सरकार अभी ढिलाई नहीं बरतना चाहती। लिहाजा सरकार ने 25 मई तक जारी कोरोना कर्फ्यू की मियाद बढ़ाकर एक जून कर दी है। शासकीय प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 1 जून तक बढ़ाया गया है। जबकि बाजार खुलने के समय में बदलाव किया गया है। 26 मई से राज्य में दुकानों का खुलने का समय सुबह 7 बजे के बजाय 8 बजे होगा। और बंद होने का समय 10 से बढ़ाकर 11 किया गया है। यानी बाजार अब सुबह 8 बजे खुलेगा और 11 बजे बंद हो जाएगा। इस दौरान पूर्व की भांति अतिआवश्यक सेवाओं जैसे दूध, मांस, मछली, फल, सब्जी की दुकानें 8 बजे से 11 बजे तक खुलेंगे।

इसके अलावा 28 मई को राशन और किराने की दुकानों का खुलने का समय सुबह 8 से 12 बजे तक किया गया है। प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से कोविड का ग्राफ प्रदेश में कम होता हुआ दिख रहा है लेकिन अपने स्तर से सरकार पूरी तरीके से रोकथाम में जुटी हुई है। उनियाल ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता है। भविष्य में कोरोना आंकड़ों में कमी आती है, तो तात्कालिक परिस्थितियों के अनुसार कोविड में ढील दी जा सकेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *