Monday, April 29, 2024
अंतरराष्ट्रीय

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर पाइप बम से  हमला, संदिग्ध गिरफ्तार

जापान के वाकायामा शहर में प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर जानलेवा हमले की कोशिश की गई। एक सभा में भाषण देते समय किशिदा पर एक पाइप जैसी वस्तु फेंकी गई। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने जापानी मीडिया के हवाले से बताया कि घटनास्थल पर विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दी और वहां धुंआ भऱ गया। जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री सुरक्षित हैं और सुरक्षाबलों द्वारा उन्हें रेस्क्यू कर लिया गया है। राहत की खबर यह है कि जापानी पीएम को चोट नहीं आई है। सुरक्षाबलों द्वारा पश्चिमी वाकायामा से एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फुमियो किशिदा वाकायामा में एक प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे।रिपोर्ट के मुताबिक सभा के दौरान किशिदा अपना भाषण शुरु करने ही जा रहे थे, तभी जोरदार धमाका हुआ। एक पाइप बम जैसी चीज उनकी ओर फेंकी गई थी। धमाके के बाद चारों ओर अफरा-तफरी मच गई। सुरक्षाबलों ने आनन-फानन में किशिदा को वहां से निकाल लिया ।

गोली मारकर की गई थी पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या

पिछले साल पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की भी एक चुनावी क्रार्यक्रम के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जुलाई 2022 में शिंजो आबे पर गोली मारने के बाद इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था। इस घटना को एक साल भी नहीं हुआ है और अब प्रधानमंत्री किशिदा पर हमले की यह घटना सामने आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *