Tuesday, April 23, 2024
उत्तराखंडराजनीतिराष्ट्रीय

सीएम तीरथ सिंह रावत का कांग्रेस पर हमला, बोले भारतीय संस्कृति को बदनाम करना चाहती है कांग्रेस

देहरादूनः कथित टूलकिट मामले में भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे के खिलाफ हमलावर हो गये हैं। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के जिस कथित टूलकिट मामले पर दिल्ली में प्रेसवार्ता की थी अब उस मामले को भाजपा के बड़े नेताओं ने भी जोर शोर से उठाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में उत्तराखण्ड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने भी कांग्रेस कथित टूलकिट पर ट्वीट कर कांग्रेस पर भारतीय संस्कृति को बदनाम करने का आरोप लगाया है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कांग्रेस टूलकिट बताता है कि उसकी मानसिकता कैसी है। कुंभ के त्योहार को सुपर स्प्रेडर कर बदनाम करने की कोशिश की गई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

सीएम ने ट्वीट कर यह कहा-
कांग्रेस की टूलकिट उसकी गंदी मानसिकता को उजागर करती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे कुंभ के त्योहार को सुपर स्प्रेडर के रूप में बदनाम करना चाहते हैं। यह कांग्रेस के लिए नया नहीं है। यह उनकी भारत विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। वे दुनिया भर में हमारी संस्कृति को बदनाम करना चाहते हैं।

क्या है कांग्रेस टूलकिट का मामला

मंगलवार को भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि एक ‘टूलकिट’ के जरिये वह इस मुश्किल समय में पीएम मोदी को बदनाम करने की साजिश रच रही है। संबित पात्रा ने दावा किया कि कोरोना संकट के बीच कांग्रेस पार्टी देश को और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने में लगी है। बीजेपी प्रवक्ता के मुताबिक इसमें जानकारी दी गई है कि कांग्रेस के लोगों को इंडियन स्ट्रेन को मोदी स्ट्रेन कहना है। वहीं कुंभ को सुपर स्प्रेडर बताना है। साथ ही पार्टी के अलावा अन्य बुद्धिजीवियों से भी इस तरह की बातें कहलवानी हैं। संबित पात्रा ने दावा किया कि राहुल गांधी जो हर सुबह ट्वीट करते हैं वो भी इसी टूलकिट का हिस्सा है। जिसके जरिए सरकार को बदनाम किया जा रहा है। इसमें जानबूझकर कुंभ को लेकर कमेंट किया गया है। जबकि ईद पर चुप्पी साधी गई है।

इधर कांग्रेस ने इन आरोपों को झूठा करार दिया। उसने पात्रा और जेपी नड्डा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की बात कही है। आपको बता दें कि कोरोना काल के बीच बीजेपी और कांग्रेस में लगातार वार पलटवार का सिलसिला चल रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में मोदी सरकार पर कोविड संकट के मिसमैनेजमेंट का ठीकरा फोड़ रही है। तो वहीं बीजेपी लगातार कांग्रेस पर पलटवार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *