Saturday, May 18, 2024
उत्तर प्रदेशकोविड 19

व्यापारियों ने हर संकट में देश का साथ दिया हैःविनीत शारदा

मेरठः भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ यूपी के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा है कि व्यापारियों ने हर संकट में देश का साथ दिया है। कुछ गैर व्यापारिक लोग कोरोना संकटकाल में भी कालाबाजारी को अंजाम दे रहे हैं ऐसे लोगों का व्यापारियों से कोई लेना देना नहीं है। लेकिन इससे व्यापारी वर्ग की छवि खराब हो रही है। विनीत शारदा ने कहा कि ऐसे लोगों को बेनकाब किया जाना चाहिए। 11 मई को मेरठ में आयोजित व्यापार प्रकोष्ठ की वर्चुवल बैठक में विनीत शारदा ने ये बातें कहीं। विनीत शारदा कोरोना संकट के दौरान लोगों की मदद के लिये कई कार्य कर हैं।

भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में राज्य के तमाम व्यापारियों ने हिस्सा लिया। इस वर्चुवल बैठक की अध्यक्षता करते हुय भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा आज भारत ही नहीं पूरा संसार कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा पार्टी पूरे मनोयोग से कार्य कर रही है। कहा कि हम भगवान श्री राम, महाराजा अग्रसेन एवं भामाशाह के वंशज हैं। हम व्यापारियों ने हमेशा हर प्रस्थिति में तन मन धन से अपने देश प्रदेश का साथ दिया है। उन्होंने कहा कि अधिकांश अधिकारी अच्छा काम कर रहे हैं। कुछ अधिकारी विपक्ष की मानसिकता से इस महामारी में भी अपनी गन्दी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं, ऐसे अधिकारियों को भगवान सजा देगा।

देश फिर व्यापारी वर्ग की ओर आशा की दृष्टि से देख रहा है। कुछ बदमाश अधिकारियों के कारण जो नुकसान हो रहा हे उसकी पोल भी खोली जानी चाहिए। जो व्यापारी के नाम पर काले कपड़े पहन कर कालाबाजारी कर रहे हैं उनकी भी पोल खोलें। विनीत शारदा ने कहा आप सबकी शिकायतें एवं सुझाव महत्वपूर्ण हैं। आशा है जल्दी आॅक्सीजन ,वेंटिलेटर और बेड की कमी पूरी हो जायेगी। कहा कि सबको वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिये। इस महामारी में वैक्सीन संजीवनी बूटी है। जो हमारी एवं हमारे परिवार की सुरक्षा कर सकती है। उन्होंने कहा कि बैठक में जो भी सुझाव व्यापारियों ने दिये वे सुझाव वह पार्टी और सरकार तक पहुंचाएंगे।

भाजपा नेता विनीत शारदा अपनी बात रखते रखते भावुक भी हो गये। उन्होंने कहा कि हमने अपनों को खोया है। भगवान अब इस कोरोना महामारी को समाप्त करे और हमारा इम्तिहान ना लें। प्रदेश सह संयोजक एवं व्यपारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने कहा कि आप सबकी पीड़ा हमारी पीड़ा है। प्रदेश सरकार बहुत ध्यान लगा कर कार्य कर रही है। आगे किसी भी जिले में किसी को कोई भी परेशानी हो तो व्यापारी अपनी बात संयोजक के सामने रखें। इंकम टैक्स से जुड़ी जो भी परेशानी है उसे दूर करवाने का प्रयास किया जाएगा।

बैठक में कोरोना महामारी को लेकर व्यापारियों के विचार सुने गये। पश्चिम के संयोजक महेन्द्र धनोरिया ने कहा सरकारी मशीनरी को कुछ टाइट करने की जरूरत है। ब्रज के संयोजक डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने परिवार की भांति चिंता करते हुये डाक्टरी राय पर विचार रखे। अवध के संयोजक अनूप गुप्ता ने सरकारी महकमे की कमियां बताई। काशी के संयोजक राजकुमार शर्मा ने कहा हमारे साधन २० थे २१ नहीं थे। इस दूसरी लहर से सबका नुकसान हुआ है। बेड आक्सीजन, वेंटिलेटर की पूर्ण सुविधा पूरी हो पा रही है। गोरक्ष गोरखपुर के संयोजक अजय गुप्ता ने कहा दवाइयों की किल्लत है, अधिकारी सुनते नहीं हैं।

प्रदेश सह संयोजक रमेश जयसवाल ने कहा भाजपा एवं हमारी सरकार बहुत अच्छा कार्य कर रही है। प्रदेश सह संयोजक सुनील रामा ने कहा सरकारी व्यवस्था कमजोर हो रही है। लॉकडाउन अभी लम्बा चलना चाहिये। श्रीमोहन तायल ने कहा प्रयास ओर ज्यादा होने जरूरी हैं। हापुड़ से पुनीत गोयल एवं हरीश अग्रवाल, अलीगढ़ सोरभ अग्रवाल, मऊ से संजय वर्मा आदि प्रदेश के अधिकांश जिला संयोजको एवं प्रदेश के वरिष्ठ व्यापारियों ने अपनी बातें विस्तार से रखी। व्यापारियों ने खुल कर सरकार के कामों की तारीफ करते हुये कहा सरकार अपनी तरफ से अच्छे से अच्छा कार्य कर रही है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सैकड़ों व्यापारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *