Wednesday, May 22, 2024
उत्तराखंड

एम्बुलेंस का मनमाना किराया वसूला तो होगा मुकदमा, पुलिस ने संचालकों से की मुलाकात

देहरादून- कोराना काल में अगर कोई एम्बुलेंस संचालक मरीजों से मनमाना किराया वसूलता है तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई अमल में लाएगी। ऐसे एम्बुलेंस संचालकों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है। शुक्रवार को थाना पटेलनगर में पुलिस द्वारा इस संबंध में एम्बुलेंस संचालकों से मुलाकात भी की गई।

क्षेत्राधिकारी सदर अनुज कुमार के दिशा निर्देश पर पुलिस अधिकारियों ने संचालकों से बात कर उन्हें शासन द्वारा जारी की गई गाइड लाइन के विषय में जानकादी दी। इस दौरान वरिष्ठ उप निरीक्षक कोतवाली पटेलनगर भुवन चंद्र पुजारी, चौकी प्रभारी श्री महन्त इन्द्रेश अस्पताल पूर्णानंद पोखरियाल ने एंबुलेंस संचालकों को शासनादेश की एक-एक काॅपी भी मुहैया कराई गई। जिसमें सरकार द्वारा कोराना काल में एम्बुलेंस के किराये का पूर्ण विवरण है।

एम्बुलेंस संचालकों को पुलिस ने कहा है कि यदि किसी व्यक्ति के पास किराये के पैसे नहीं होते तो ऐसे व्यक्ति की सूचना पुलिस को दी जाए पुलिस मदद करेगी। इधर शुक्रवार को थाना पुलिस पटेलनगर ने मिशन हौसला के तहत कई जरूरतमंदों की मदद भी की। इस दौरान पुलिस ने चमन विहार निवासी जगवीर को एम्बुलेंस न मिलने पर मदद दी। पुलिस ने अपनी ओर से प्राइवेट एम्बुलेंस की व्यवस्था कर उसे अस्पताल पहुंचाया। समय पर अस्पताल पहुंचने पर मरीज की जान बच गई।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *