Wednesday, July 24, 2024
राष्ट्रीय

एयरपोर्ट पर यूट्यूबर का काला कारनामा, फर्जी दुकान की आड़ में सोने की तस्करी को दिया अंजाम

चेन्नई में साबिर अली नाम के एक यूट्यूबर का बड़ा गोरखधंधा पकड़ में आया है। सुरक्षा एजेंसियों ने उसे सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस यूट्यूबर ने चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लाखों खर्च कर एक दुकान किराये पर ली और अपने कर्मचारियों की मदद से 2 महीने के भीतर विदेशों से लाये गये 267 किलो सोने की तस्करी को अंजाम दे दिया।
चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इस यूट्यूबर ने कैसे गैंग बनाया और किस तरह उसने 2 महीने में 267 किलोग्राम सोने की तस्करी की।
यूट्यूबर ने सबसे पहले चेन्नई एयरपोर्ट पर 70 लाख रुपये देकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से एक दुकान किराये पर ली। इसके बाद उसने एयरपोर्ट पर गिफ्ट की एक फर्जी दुकान खोल ली। दुकान का असली मकसद विदेशों से लाए गए तस्करी के सोने को एयरपोर्ट के बाहर निकालना था।
इतना ही नहीं, उसने यहां काम करने के लिए 7 कर्मचारी भी रख लिए, जो सोनी की तस्करी में उसकी की मदद करते थे।
विदेशों से गोल्ड लेकर आने वाले स्मग्लर्स सोने को साबिर की दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों को चुपके से पकड़ा देते थे। और वहीं से वापस श्रीलंका रवाना हो जाते थे। इसके बाद साबिर के कर्मचारी इस सोने को एयरपोर्ट से बाहर निकालते थे। क्योंकि उन्हें एयरपोर्ट पर काम करने की वजह से विशेष पहचान पत्र मिले थे, लिहाजा उनहें सोने को एयरपोर्ट से बाहर निकालने में दिक्कत नहीं होती थी। इन कर्मचारियों ने 2 महीने में 3 करोड़ रूपये केवल कमीशन से बना लिये।
पूछताछ में पता चला है कि साबिर और उसके गैंग ने पिछले 2 महीने में 267 किलोग्राम सोने की तस्करी की है, जिसकी कीमत 167 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस मामले में कसटम विभाग की जांच अभी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *