Tuesday, July 23, 2024
उत्तराखंड

इन 5 राज्यों से आने वाले यात्री ध्यान दें , उत्तराखंड आने के लिए कराना होगा Covid Test

-आकांक्षा थापा

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति अब नियंत्रण में है। प्रदेश के कई ज़िलों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया। वहीँ देश के कई राज्य ऐसे हैं जहाँ कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। जहाँ पहले देश में संपूर्ण लॉकडाउन था, वहीँ अनलॉक गाइडलाइन्स के रूप में सरकार द्वारा लोगों को छूट दी गई। टैक्सी ,बस, ट्रेन , हवाई जहाज़ सब चलने लगे हैं….. और अब लोग बड़ी आसानी से एक राज्य से दूसरे राज्य भी जा सकते हैं।
लेकिन देश के 5 राज्यों- महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, एमपी और छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है, और यहाँ से उत्तराखंड आने वाले लोगों की covid-19 जांच की जाएगी। उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश करने से पहले ही इन लोगों का परीक्षण किया जाएगा। इन राज्यों से उत्तराखंड आए लोगों से प्रदेश में कोरोना न फैले इसलिए सरकार द्वारा पूरी सतर्कता बरती जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार से देहरादून रेलवे स्टेशन, जौलीग्रांट एयरपोर्ट और उत्तराखंड की सीमाओं पर रेंडम कोरोना टेस्टिंग शुरू हो गई है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि एयरपोर्ट से आने वाले यात्रियों पर विशेष रूप से नजर रखी जाएगी। इन पांच राज्यों से आने वाले लोगों की रेंडम जांच की जाएगी। वहीं अगर किसी में कोई भी लक्षण पाया गया तो उनकी अवश्य जांच की जाएगी। राहत की बात ये है कि अभी उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले काफी नियंत्रण में हैं।

उत्तराखंड में क्या है कोरोना का हाल ?
सोमवार को राज्य में 32 मामले और सामने आए, वहीँ 2 कोरोना संक्रमित मरीज़ों की मौत हो गई। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 96719 हो गई है और 72 मरीज़ों को ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया। फ़िलहाल उत्तरखंड में कुल 411 एक्टिव केस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *