Wednesday, July 17, 2024
अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19चमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरराजनीतिराज्यराष्ट्रीयरुद्रप्रयागहरिद्वार

कोरोना वैक्सीन के लिए मानक तापमान एक बड़ी चुनौती – त्रिवेंद्र सिंह रावत , सीएम 

 

उत्तराखंड की दामिनी के हत्यारों को फांसी कब मिलेगी—?

 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में आज उत्तराखंड की दामिनी के माता-पिता ने मुलाक़ात कर पूरी दर्दनाक घटना की मौजूदा जानकारी दी…..   अभागी दामिनी के माता-पिता मूलरूप से पौड़ी जनपद के नैनीडांडा ब्लाॅक के मोक्षक गांव के रहने वाले हैं।मुख्यमंत्री से हुयी मुलाकात में दामिनी के माता-पिता ने जानकारी दी कि 09 फरवरी 2012 को दिल्ली में उनकी बेटी के साथ तीन दरिंदों ने गैंगरेप किया और उसके बाद मर्डर किया। दिल्ली हाईकोर्ट ने तीनों दोषियों को फांसी की सजा सुनाई थी, आज भी ये गंभीर मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। बेहद परेशां इन परिजनों ने कहा कि  अपराधियों को फांसी की सजा मिलनी जरूरी है, ताकि किसी और के साथ ऐसी दुःखद घटना न घटे। वहीँ इस मुलाकत के बाद सीएम रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड की बेटी के साथ जो हुआ, वह बहुत दिल दहलाने वाला था। कोई भी बेटियों का पिता या किसी बहन का भाई इस पीड़ा को बहुत अच्छी तरह समझ सकता है। मुख्यमंत्री ने उनके माता-पिता को आश्वासन दिया कि कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए उनका पूरा सहयोग किया जायेगा। राज्य सरकार और प्रदेश की जनता पीड़िता के परिवार के साथ है और हर प्रकार की मदद के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री ने उन लोगों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से इस आवाज को उठाया है। 

 

कांग्रेस ने तीन दिन के लिए रद्द किये सभी कार्यक्रम———- 

कांग्रेस पार्टी के राजनैतिक चाणक्य और सियासी उठापटक के महारथी रहे दिवंगत राज्य सभा सांसद और पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल को उत्तराखंड कांग्रेस मुख्यलय में श्रद्धांजलि दी गयी ,इस  दौरान मौन रख कर अहमद पटेल को याद किया गया। जय भारत टीवी से बात करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने दिवंगत सांसद की अहमियत बताते हुए कहा कि अगले तीन दिन तक पार्टी के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। शोक सभा में पार्टी के सीनियर लीडरों ने पुष्पांजलि करते हुए दिवंगत अहमद पटेल को याद किया। 

 

उत्तराखंड में सुहाना हुआ बर्फीला मौसम ————–

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बर्फ़बारी शुरू हो चुकी है और इसका असर मैदानी जिलों में भी दिखाई देने लगा है। एक तरफ जहाँ बद्री केदार और औली में सीजन की बर्फ़बारी ने कुदरत की खूबसूरती का दीदार कराया है वहीँ देहरादून में लोग सर्दी की ठिठुरन से प्रभावित दिखाई देने लगे हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी हुए बुलेटिन के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, पौड़ी और टिहरी में कई जगह बारिश होने का अनुमान है। वहीं, राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में ठंड में इजाफा होता दिखाई देने लगा है लोग भी इस बदलते मौसम का मज़ा ले रहे हैं। 

 

कोरोना वैक्सीन के लिए तापमान एक बड़ी चुनौती – मुख्यमंत्री —

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता पर बड़ा बयान दिया है। सीएम का कहना है कि मौजूदा समय में राज्य सरकार के पार माइनेस चार डिग्री तक की वैक्सीन रखने की व्यस्था है लेकिन कोरोना वैक्सीन के लिए माइनेस बीस डिग्री से माईनेस सत्तर डिग्री तक की ज़रूरत होगी जो आज उत्तराखंड के लिए बहुत बड़ी चुनौती है जिसपर सरकार काम कर रही है। सीएम त्रिवेंद्र ने बताया की इसके लिए टास्क फोर्स बनाया गया है और इसके लिए वैक्सीनेशन करने वाली टीम पर भरोसा जताते हुए बताया कि उत्तराखंड में आज बेहतरीन अनुभवी टीम मौजूद है। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *