Tuesday, July 23, 2024
उत्तराखंडस्पेशल

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह को राज्यपाल उत्कृष्ट सेवा मेडल, साइबर क्राइम से लेकर ड्रग माफियाओं की तोड़ी है कमर

देहरादून- उत्तराखंड पुलिस विभाग में एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह को गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्कृष्ट सेवा मेडल से नवाजा गया है। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रि) गुरमीत सिंह ने आज एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह को मेडल प्रदान किया। आपको बता दें किएसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में पिछले एक साल में तीन दर्जन से अधिक इनामी अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है। राज्य बनने के बाद पहली बार प्रदेश के जेलों से चलने वाले संगठित अपराधों का पर्दाफाश कर शिकंजा कसा गया है। बीते महीनों में प्रदेश की हरिद्वार, अल्मोड़ा और पौड़ी गढ़वाल जेलों से संचालित बड़े नेटवर्क का भंडाफोड एसटीएफ ने किया है। इतना ही नहीं देश में सबसे बड़े 500 करोड़ से अधिक ‘पॉवर बैंक एप’ साइबर फ्रॉड मामला जो चाइना से संचालित हो रहा था, उसका पर्दाफाश कर उत्तराखंड एसटीएफ ने अपराधियों को बड़े-बड़े शहरों से गिरफ्तार कर जेल भेजा है।
 पहली बार उत्तराखंड में सक्रिय ड्रग्स माफियाओं पर प्रभावी शिकंजा कसते हुए न सिर्फ यूपी बरेली के एक बड़े नेटवर्क की धरपकड़ कर सलाखों के पीछे भेजा। बल्कि गैंग के सरगना मोहम्मद रिजवी की चल-अचल संपत्ति जब्त कर फाइनेंस स्ट्राइक के जरिए ड्रग माफिया की आर्थिक रूप से कमर भी तोड़ी है।
राष्ट्रीय पर्व के मौके पर उत्तराखंड पुलिस विभाग में विशिष्ट कार्य के लिए उत्कृष्ट सेवा पदक के लिए एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के अलावा रुद्रपुर पीएसी सेनानायक 31वीं वाहिनी प्रीति प्रियदर्शनी और उधम सिंह नगर एएसपी ममता वोहरा को राज्यपाल की तरफ से सम्मानित किया गया। वहीं, विशिष्ट कार्य के लिए हरिद्वार एएसपी मनोज कत्याल को सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *