Tuesday, July 23, 2024
उत्तर प्रदेश

इत्र कारोबारी के घर पर DGGI की छापेमारी खत्म, करीब 257 करोड़ की संपत्ति हुई बरामद

लखनऊ : लगातार कई दिनो से चल रही छापेमारी आज जाके खत्म हुई। जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (DGGI) के एडिशनल डायरेक्टर जाकिर हुसैन ने इस बात की जानकारी दी है, उन्होंने कहा कि “हमें यहां से जो सोना मिला है उसे हमने राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई‌) को सौंपा है और बरामद 19 करोड़ नकद हमने SBI में जमा किया है। आगे की जांच जारी है।” आपको बता दे कि ये छापेमारी पिछले 5 दिनो से चल रही थी। पीयूष जैन एक काफी बड़े व्यापारी है। इनके पास लगभग 40 से भी ज्यादा कम्पनियां है। सूत्रों के अनुसार पीयूष जैन पर आयकर विभाग ने काफी दिनो से नज़र रखी हुई थी और सही मौके की तलाश कर रही थी।

छापेमारी के दौरन व्यापारी पीयूष जैन के घर से 194.45 करोड़ रुपये नकद, 23 किलो सोना और 600 किलो चंदन जब्त किया गया है। डीजीजीआई ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी थी कि बरामद की गई नकदी बिना टैक्स चुकाए माल की बिक्री से संबंधित है। इसके साथ 200 से अधिक नकली चालान भी जप्त किये हैं। पीयूष जैन के पास से कुल बरामद की गयी संपत्ति करीब 257 करोड़ बताई जा रही हैं।
गिरफ्तारी के बाद इत्र कारोबारी पीयूष जैन को कानपुर में मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। GST इंटेलिजेंस ने पूछताछ के लिए पीयूष जैन की ट्रांजिट रिमांड मांगी थी। कोर्ट में पीयूष जैन को रिमांड में लेने की प्रक्रिया पर बहुत लंबी बहस चली थी। कोर्ट ने DGGI की मांग स्वीकार करते हुए पीयूष जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *