Tuesday, July 23, 2024
अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरचमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदिल्लीदेहरादूननैनीतालपंजाबपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरबिहारराजनीतिराज्यराष्ट्रीयरुद्रप्रयागहरिद्वार

Uttarakhand – सायरा बानो को मिला इनाम – महिला आयोग की बनी उपाध्यक्ष 

हाल में ही भगवा झंडा थामने वाली तीन तलाक़ मुकदमें की अगुवा रही सायरा बानो को बड़ा इनाम मिला है। आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उन्हें महिला आयोग का उपाध्यक्ष बना कर उनकी ताजपोशी की है। 

मुख्यमंत्री रावत ने नवरात्र के दौरान राज्य की महिलाओं को राज्य महिला आयोग में अलग-अलग दायित्व सौंपे हैं। राज्य महिला आयोग में तीन महिलाओं को उपाध्यक्ष के दायित्व के साथ ही राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया है।
तीन तलाक के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठाने वाली काशीपुर की महिला सायराबानों को महिला आयोग में उपाध्यक्ष (प्रथम), रानीखेत की ज्योति शाह को उपाध्यक्ष (द्वितीय) और चमोली की पुष्पा पासवान को उपाध्यक्ष (तृतीय) बनाया गया है। राज्य महिला आयोग में उपाध्यक्ष के तीनों पद काफी समय से रिक्त चल रहे थे। इस नयी नियुक्ति के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य महिला आयोग में उपाध्यक्ष के रिक्त पदों का दायित्व सौंपे जाने से राज्य में महिलाओं से सम्बन्धित मामलों एवं समस्याओं के समाधान में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *