Wednesday, July 17, 2024
उत्तराखंडराज्य

देहरादून से बेंगलुरु-हैदराबाद के लिए हवाई सेवा 15 जुलाई से शुरू

 

उत्तराखंड के लिए एक और खबर राहत देने वाली आयी है। देहरादून से बेंगलुरु-हैदराबाद के लिए हवाई सेवा 15 जुलाई से शुरू होने जा रही है। अनलॉक इंडिया में लगातार नए नए कदम उठाये जा रहे हैं जिससे देश की विकास गति को रफ़्तार मिल सके ऐसे में उड़न शुरू होना  बड़ा संकेत है लेकिन यहाँ आपको बता दें की ये सुविधा फिलहाल बुधवार-रविवार को ही मिल पाएगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली सूचना के मुताबिक खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने चेयरमैन-एयर इंडिया से दून से बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद के लिए हवाई सेवा शुरू करने का अनुरोध किया था।

जिसके बाद ही  एयर इंडिया ने 15 जुलाई से देहरादून-बेंगलुरु-हैदराबाद के बीच हवाई सेवा प्रारम्भ करने का फैसला किया है। हवाई यात्रा का रूट हैदराबाद से दून, देहरादून से बेंगलुरु, बेंगलुरु से हैदराबाद तय किया गया है।

कोरोना संक्रमण के चलते अभी यह सेवा शुरू में हफ्ते के दो दिन बुधवार और रविवार को संचालित होंगी। व्यापारियों और निवासियों का कहना है कि इन सेवाओं के शुरू होते ही  देहरादून से दक्षिण भारत के प्रमुख शहरों की कनेक्टिविटी में सुधार आएगा। समय सारिणी की बात करें तो हैदराबाद से प्रस्थान का समय सुबह  7:00 बजे और देहरादून में आगमन का समय सुबह 9:15 बजे है। इसी प्रकार से देहरादून से सुबह 10:15 बजे प्रस्थान करके फ्लाइट दोपहर 12:45 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी … वहीँ देहरादून से दोपहर दो बजे जाने वाली फ्लाइट दोपहर 3 बजे हैदराबाद पहुंचेगी।  तो अगर आप भी इस रुट पर सफर करने का इंतज़ार कर रहे थे तो अब अपना बैग पैक कर लीजिये 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *