Monday, June 24, 2024
अंतरराष्ट्रीयअल्मोड़ाउत्तर प्रदेशउत्तरकाशीउत्तराखंडदेहरादूननैनीतालपंजाबपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरबिहारराजनीतिराज्यराष्ट्रीयरुद्रप्रयागस्पेशल

पैनी नजर सख्त सुरक्षा अभेद किला होगा हरिद्वार जहा महाकुंभ का होगा मेला 

एनएसजी के कमांडो रखेंगे चप्पे चप्पे पर नजर  

कोरोना के बीच आयोजित हो रहा है सबसे विशाल मानव मेला 

आस्था और परम्परा का दुनिया मे अनोखा पर्व है कुम्भ आयोजन 

अब बस कुछ दिन ही बचे है जब दुनिया का सबसे विशाल और भव्य महोत्सव गंगा किनारे आयोजित होगा । ऐसे अहम पर्व की सुरक्षा भी बेहद जरूरी है लिहाजा हरिद्वार में महाकुंभ के दौरान मेला क्षेत्र में किसी भी आतंकी घटना को नाकाम करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड यानि एनएसजी के कमांडो भी तैनात होगे। इस लिहाज से जहा पहली टीम फरवरी में मोर्चा सम्हालेगी वही दूसरी टीम मार्च में कुंभ मेले में सख्त निगहबानी करेगी ।

उत्तराखंड के हरिद्वार में आगामी कुंभ मेला की सुरक्षा को पुलिस मुख्यालय और राज्य सरकार बेहद गंभीरता से ले रही है । इसीलिये  कुंभ मेला में नियुक्त होने वाली एनएसजी के टीम कमांडर मुकुल चौधरी ने कुंभ मेला 2021 के पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल से मिलकर टीम की तैनाती पर चर्चा कर पुरा खाका तैयार किया है । इस दौरान दोनों अधिकारियों ने हरिद्वार कुंभ मेला की सुरक्षा व्यवस्था,  आतंकवादी हमलों से सुरक्षित बनाने और आतंकवादी विरोधी कार्रवाई करने जैसे तमाम मुद्दो पर मंथन किया गया है ।  बताया जा रहा है कि इस दौरान सभी खास स्थानों पर कमांडो तैनात रहेंगे उनके साथ एटीएस और उत्तराखंड पुलिस के जवान भी तैनात किए जाएंगे. इसे लेकर आने वाले समय में योजना तैयार की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *