Tuesday, July 23, 2024
उत्तराखंड

संदिग्ध हालात में युवती की मौत, मायके वालों ने हत्या का मुकदमा लिखवाया

जिस बहन पर ससुराल वाले बीते तीन साल से दहेज का दबाव बना रहे थे, उसके साथ मारपीट हो रही थी, जिसके 9 माह के बच्चे को कभी बाल सुधार गृह तक भेजना पड़ा, पुलिस कप्तान तक से भी इस मामले की शिकायत हो चुकी हो। उस मामले में आज एक भाई ने अपनी उसी बहन को खो दिया। ससुराल वाले कहते हैं कि उसने आत्महत्या कर ली। अब भला कोई कैसे मान ले।
मामला देहरादून के नथुवाला के मानव विहार का है, जहां एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका का नाम मालती है, और कथित तौर पर उसका शव ससुराल में रस्सी से लटका मिला। मायके वालों को पड़ोसियों ने खबर की, जिसके बाद मृतका के भाई, मां रोते बिलखते दून हॉस्पिटल पहुंचे।
मालती के भाई का कहना है कि 2021 में मालती की शादी हुई थी तभी से ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे थे, उस पर दहेज का दबाव बनाया जा रहा था। कई बार पुलिस को भी इस मामले की शिकायत की जा चुकी है। मगर आज कहा जा रहा है कि उनकी बहन ने आत्महत्या कर ली है।
बहरहाल इस मामले में परिवार पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। इस बीच रायपुर थाने में मायके वाले ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुये मुकदमा दर्ज कराया है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *