Tuesday, July 23, 2024
अल्मोड़ाउत्तर प्रदेशउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरचमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरराजनीतिराज्यराष्ट्रीयरुद्रप्रयागहरिद्वार

सीएम योगी पहुंचे बद्रीनाथ धाम , 40 कमरों का पर्यटक आवास गृह का किया शिलान्यास  

एक दिन की देरी से ही सही लेकिन आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत मंगलवार सुबह बदरीनाथ धाम पहुंचे। दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने बद्रीनाथ धाम में खिली धूप के बीच   मंदिर में विशेष अनुष्ठान किया ….

इस दौरान उत्तर प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और  उत्तराखंड के  कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक भी साथ रहे ….. आपको बता दें कि  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सोमवार को ही बदरीनाथ धाम के दर्शन करने थे लेकिन  केदारनाथ में खराब मौसम की वजह से वह बदरीनाथ धाम नहीं आ सके। हांलाकिसीएम योगी  केदारनाथ धाम रविवार शाम को पहुंच गए थे। 

मौसम विभाग की तरफ से राहत की बात है कि उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में आज मौसम साफ है। बदरीनाथ, केदारनाथ सहित चारों धामों में आज धूप खिली हुई है। बारिश व बर्फबारी रुकने के बाद प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। इस दौरान बद्रीनाथ में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से चमोली जिले के तहसील जोशीमठ में स्थित श्रीबद्रीनाथ धाम में एक एकड़ भूमि पर 40 कमरों के पर्यटक आवास गृह का निर्माण कराया जा रहा है, जिसका शिलान्यास आज सीएम योगी ने किया। आपको यहाँ बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बन रहे इस पर्यटक गृह की लागत करीब 11 करोड़ है।

इसमें 40 कमरों के साथ रेस्टोरेंट, कांफ्रेंस हाल, डारमेट्री और पार्किंग की सुविधा होगी। इस भवन का निर्माण गढ़वाल (उत्तराखंड) शैली के आर्किटेक्चर और ग्रीन बिल्डिंग के रूप में कराया जा रहा है। यह करीब दो साल में बनकर तैयार होगा। इसके बाद उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों और विदेशों से आने वाले पर्यटक ठहर सकेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *