Tuesday, July 23, 2024
खेल समाचार

2 साल बाद क्रिस गेल की वापसी, वेस्टइंडीज की टी-20 टीम में शामिल हुए क्रिस और फिडेल

-आकांक्षा थापा

वेस्टइंडीज़ ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी-20 मैच के लिए अपनी टीम तय का एलान कर दिया है। इसबार दो खिलाडियों ने टीम में वापसी ली है। 41 वर्षीय क्रिस गेल 2 साल बाद टीम ने वापसी कर रहे हैं, वहीँ 39 वर्षीय अनुभवी गेंदबाज़ फिडेल एडवर्ड्स पूरे 9 साल बाद टीम में शामिल हुए… वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच होने वाला यह टी-20 मैच 3 सीरीज़ में वेस्टइंडीज में ही खेला जाएगा। ये सभी मुकाबले एंटीगा के नए बने कुलीज क्रिकेट स्टेडियम में 3 से 7 मार्च के बीच खेले जाएंगे….. इस सीरीज के साथ ही एंटीगा के नए स्टेडियम का इंटरनेशनल डेब्यू भी होगा।
बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने मार्च 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला था। इसके बाद गेल राष्ट्रीय टीम से बहार रहे, लेकिन उन्होंने कई अलग-अलग टी-20 मुकाबलों में शतक और अर्धशतक मार कर बेहतरीन प्रदर्शन दिया। जहाँ तक बात है फिडेल एडवर्ड्स की, तो वे टीम में साल 2012 के बाद से अब वापसी ले रहें हैं.. .. उनके टीम में बुलाए जाने का मकसद तेज गेंदबाजी को धार देने से ह। फिडेल ने नेशनल टीम में वापसी की अपनी इच्छा को कप्तान कायरन पोलार्ड और हेड कोच फिल सिमंस से बताया था. फिडेल पहले ही वेस्टइंडीज के लिए 125 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज की T20 टीम-
कायरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवर्ड्स , आंद्रे फ्लेचर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, केविन सिनक्लेयर, एविन लुईस, ओवेबड मैकोए, लेंडल सिमंस, रोवमैन पावेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *