Tuesday, July 23, 2024
राष्ट्रीय

आनंद महिंद्रा ने मुम्बई के ड्राइव-इन वैक्सीन सेंटर का वीडियो साझा किया, यहाँ लोग कार में बैठकर करा रहे वैक्सीनेशन

 

-आकांक्षा थापा

भारत में कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को रोकने के लिए लगभग सभी राज्यों में लॉकडाउन लग चुका है. .. इस दौरान सरकार द्वारा वैक्सीन लगवाने को लेकर भी लोगों में जागरूकता फैलाई जा रही है। फिलहाल बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन यानि BMC द्वारा हाल ही में मुंबई की पहली ड्राइव-इन वैक्सीन सुविधा शुरू की गई है। जी हाँ, यह सुविधा विशेष रूप से विकलांग लोगों और वरिष्ठ नागरिकों को अपने स्वयं के वाहनों में वैक्सीन लगवानें की अनुमति देती है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हाल ही में एक वीडियो क्लिप शेयर किया है जिसमें फ्रंट लाइन वर्कर्स को ड्राइव-इन वैक्सीनेशन स्पॉट पर एक्शन करते हुए दिखाया गया है। वैक्सीन किए जाने वाले लोगों को कारों के अंदर अपनी बारी का इंतजार करते देखा जा सकता है। वहीं वाहनों की एक स्लीव कार पार्किंग की कतार में देखी जा सकती है। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में BMC के प्रयासों की सराहना की और कहा “मुंबई का पहला ड्राइव-इन दादर में वैक्सीनेशन… ब्रावो @mybmc & कमिश्नर इकबाल सिंह चहल सामने से आगे बढ़ते रहें …”

बताते चलें, मुंबई के दादर में मल्टी-स्टोरी कोहिनूर सार्वजनिक पार्किंग में यह टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। बीएमडब्ल्यू वार्ड-जीएन के असिस्टेंट कमिश्नर किरण दिघावकर ने ट्विटर पर लिखा, “ड्राइव-इन वैक्सीनेशन फैसिलिटी (शुरू की गई है) ” संपूर्ण टीकाकरण सुविधा में सात बूथ हैं जिनमें से दो को वर्तमान में ड्राइव-इन बूथ के रूप में तैयार किया गया है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *