Saturday, April 27, 2024
राष्ट्रीय

कश्मीर में जारी मुठभेड़ के बीच आज सेना प्रमुख के साथ जम्मू पहुंचेंगे रक्षा मंत्री, ग्राउंड जीरो पर करेंगे समीक्षा

कश्मीर के राजौरी में आज लगातार चौथे दिन सेना और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर जारी है। शुक्रवार को सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था। वहीं, आज सुबह-सुबह बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकवादी को ढेर किया। जानकारी के मुताबिक आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ जम्मू सेक्टर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए क्षेत्र का दौरा करेंगे।

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी राजौरी में चल रहे अभियानों के परिचालन स्थिति की समीक्षा करने के लिए पहले से ही ग्राउंड जीरो पर मौजूद हैं।

‘G20 समिट के बीच खतरे को बेअसर कर रही सेना– एसएसपी बारामूला

आज सुबह बारामूला  में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर के एक आतंकी को ढेर किया। बारामूला के एसएसपी आमोद अशोक नागपुरे के अनुसार कुछ संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया और उस दौरान हमारी ओर फायरिंग की गई। जवाबी फायरिंग में लश्कर का एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान यारहोल बाबापोरा कुलगाम निवासी आबिद वानी के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि G20 समिट के मद्देनजर सुरक्षा बल सतर्क हैं और हम खतरे को बेअसर कर रहे हैं। बारामूला एसएसपी ने कहा कि G20 समिट का सफल आयोजन होगा।

वहीं, सेना ने राजौरी एनकाउंटर के बारे में बताया कि सुरक्षा बलों ने 1 आतंकवादी को मार गिराया गया है और 1 और के घायल होने की संभावना है। अब तक की गई बरामदगी में 1 AK56, 4 मैगजीन, 56 राउंड बुलेट्स, मैगजीन के साथ 1x9mm पिस्टल, 3 ग्रेनेड शामिल हैं। सेना के अनुसार, मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं हो सकती है। सेना का ऑपरेशन जारी है।

बता दें कि कल राजौरी में मुठभेड़ के दौरान आतंकियों की ओर से किए गए विस्फोट में हमारे 5 सैनिक शहीद हो गए थे, जिनमें उत्तराखंड के चमोली जिले के गैरसैंण के रुचिन सिंह रावत भी शामिल थे।  रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि शनिवार को देर रात 1.15 बजे आतंकवादियों को ट्रेस किया गया और इसके बाद गोलीबारी शुरु हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *