Wednesday, July 24, 2024
उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिराज्यस्पेशल

16 दिसंबर को देहरादून आएंगे राहुल गांधी, शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि

 

देहरादून- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 4 दिसंबर की रैली के जवाब में कांग्रेस ने भी अपने केन्द्रीय नेताओं को उत्तराखण्ड लाने की कवायद शुरू कर दी है। इस क्रम में आगामी 16 दिसंबर को राहुल गांधी देहरादून आ रहे हैं। राहुल गांधी देहरादून में न केवल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे बल्कि यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया है कि आगामी 16 दिसंबर को राहुल गांधी देहरादून आएंगे।

राहुल गांधी शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि और परिजन सम्मान समारोह में हिस्सा लेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। गोदियाल ने कहा है कि हालांकि अभी राहुल गांधी की जनसभा का स्थल तय नहीं किया गया है। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल पूरी तरह चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। एक और सत्ताधारी भाजपा एक के बाद एक देश के प्रधानमंत्री से लेकर गृह मंत्री, केन्द्रीय मंत्रियों, संगठन के वरिष्ठ नेताओं तक को मैदान में उतार रही है। वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के केन्द्रीय नेता भी उत्तराखण्ड पहुंच रहे हैं।

विपक्षी दल कांग्रेस अभी तक अपने शीर्ष नेतृत्व को उत्तराखण्ड में नहीं उतार पाया था। यह पहला मौका होगा जब कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की रैली के साथ चुनाव का शंखदान करेगी। उत्तराखण्ड सैन्य बाहुल्य प्रदेश है और भाजपा राज्य में शहीद सम्मान यात्रा और सैन्य धाम जैसे मुद्दे लेकर जनता के बीच पहुंच चुकी है। ऐसे में कांग्रेस भी सैनिक परिवारों के बड़े वोट बैंक को साधने में जुट गई है। यही कारण है कि कांग्रेस ने 16 दिसंबर को देहरादून में सैनिक सम्मान और श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा है जिसमें खुद राहुल गांधी पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *