Thursday, April 25, 2024
उत्तराखंडकोविड 19

उत्तराखण्ड में 25 मई तक बढ़ाया गया कोराना कर्फ्यू, आज शाम जारी होंगे आदेश

देहरादूनः कोराना संक्रमण को देखते हुये सरकार ने राज्य में लागू कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का फैसला लिया है। जिसके तहत 18 मई से 25 मई तक सख्त कर्फ्यू जारी रहेगा। पूर्व से चले आ रहे कर्फ्यू की मियाद 18 मई सुबह समाप्त हो रही है। कर्फ्यू को लेकर सरकार आज शाम आदेश जारी कर सकती है।

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और शासकीय प्रवक्ता मंत्री सुबोध उनियाल पहले ही इस बात का साफ इशारा कर चुके हैं कि राज्य में कोरोना संक्रमण रोकने के लिये सरकार कोई ढिलाई नहीं बरतने वाली। इस बीच भलेही राज्य में कोराना के मामलों में थोड़ी बहुत गिरावट देखी जा रही है लेकिन सरकार इसे काफी नहीं मानती। लिहाजा 18 मई से 25 मई तक सरकार फिर से कर्फ्यू का समय बढ़ाने जा रही है। 18 मई को दोहपर 12 बजे तक राशन की दुकानें खुलेंगी और उसके बाद अगले कर्फ्यू में 21 या 22 तारीख को ही राशन आदि की दुकानें खुल पाएंगी।

हालांकि इस बीच उत्तराखण्ड में कोरोना की चेन तोड़ने के लिये लगाई गई सख्त पाबंदियों के के चलते कोरोना के मामले कुछ कम हुये हैं। पिछले 20 दिनों में पहली बार देखा गया है कि संक्रमण की मामले 5 हजार से नीचे आये हैं। इससे पहले सरकार शादी समारोह के लिये भी कोरोना आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर चुके है। जिसके तहत दुल्हा-दुल्हन समेत शादी में शामिल होने वाले सभी 20 लोगों को अनिवार्य रूप से अपने पास आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट रखनी होगी। कर्फ्यू बढ़ाये जाने को लेकर आज शाम सरकार दिशा-निर्देश जारी कर सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *